LOCAL SHOPS ON AMAZON

Find customers in your neighbourhood on Amazon.in

सिर्फ़ 2% रेफ़रल फ़ीस* के साथ Amazon पर बेचना शुरू करें

26 अक्टूबर 2021, 5pm से प्रभावी 2% 'Amazon पर सेल फ़ीस' या 'रेफ़रल फ़ीस' के साथ Amazon पर अपने बिज़नेस को लॉन्च करें. Amazon पर फ्लैट सेल/रेफ़रल फ़ीस दर 300 रुपये तक की सभी प्रोडक्ट कैटेगरी पर लागू होती है और 1000 रुपये तक की चुनी गई कैटेगरी पर लागू होती है.

‘Local Shops on Amazon’ क्या है?

‘Local Shops on Amazon’ एक ऐसा प्रोग्राम है जो आपको Amazon.in पर अपने फ़िज़िकल स्टोर को रजिस्टर करने और अपने स्थानीय क्षेत्र के और भी कस्टमर को अपने सामान बेचने की सुविधा देता है. Local Shops on Amazon की मदद से आपको ‘Prime बैज’ का ऐक्सेस मिलता है जिससे आपके इलाके के कस्टमर Amazon.in के ज़रिए आप तक तेज़ी से पहुंच पाते हैं!

देशभर के हज़ारों खरीदार कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, मैट्रेस और किचन के आइटम से लेकर ग्रॉसरी/किराना और कंज़्यूमेबल, कपड़े और जूतों, और यहां तक कि ताज़े फूल और केक जैसी चीज़ें शोकेस करने के लिए पहले से ही इस प्रोग्राम का फ़ायदा उठा रहे हैं.
योग्य होने के लिए क्राइटेरिया
Local Shops on Amazon पर सेलर बनने के लिए ज़रूरी है कि:
  • आपके पास देश के किसी भी हिस्से में फ़िज़िकल स्टोर/रिटेल स्टोर/किराना शॉप हो.
  • आप अपने इलाके के कस्टमर को उसी दिन/अगले दिन ऑर्डर डिलीवर करें (अपने खुद के डिलीवरी एसोसिएट या कूरियर पार्टनर के ज़रिए).
  • आपके पास डिलीवरी के दौरान (अगर लागू हो तो) डेमो या इंस्टॉलेशन जैसे अतिरिक्त सर्विस देने की सुविधा हो. यह प्रोग्राम के लिए ज़रूरी नहीं है
Amazon Prime बैज

Amazon शब्दावली (जारगन):

Prime बैज

Prime बैज उन Prime सेलर को दिया जाता है जो Fulfillment by Amazon (FBA), Local Shops on Amazon या Seller Flex के लिए सब्सक्राइब करके खास सर्विस का फ़ायदा उठाते हैं. Prime बैज आपको बिना किसी परेशानी के अपने प्रोडक्ट स्टोर और शिप करने और Prime Day पर अपने प्रोडक्ट बेचने में मदद करता है.

सिर्फ़ 2% रेफ़रल फ़ीस* के साथ Amazon पर बेचना शुरू करें

26 अक्टूबर 2021, 5pm से प्रभावी 2% 'Amazon पर सेल फ़ीस' या 'रेफ़रल फ़ीस' के साथ Amazon पर अपने बिज़नेस को लॉन्च करें. Amazon पर फ्लैट सेल/रेफ़रल फ़ीस दर 300 रुपये तक की सभी प्रोडक्ट कैटेगरी पर लागू होती है और 1000 रुपये तक की चुनी गई कैटेगरी पर लागू होती है.

Local Shops प्रोग्राम के फ़ायदे

Local Shops के फ़ायदे - बेहतर विज़िबिलिटी

विज़िबिलिटी बढ़ाएं

Prime बैज की वजह से स्थानीय कस्टमर आपके प्रोडक्ट को तेज़ी से खोज सकते हैं
Local Shops के फ़ायदे - बिक्री बढ़ाएं

बिक्री बढ़ाएं

ज़्यादा ऑर्डर पाकर अपना बिज़नेस बढ़ाएं और ज़्यादा कमाएं
Local Shops के फ़ायदे - फ़्लेक्सिबिलिटी

फ़्लेक्सिबिलिटी

खुद या तीसरे पक्ष के कैरियर के ज़रिए ऑर्डर डिलीवर करें और वैल्यू-ऐडेड सर्विस दें

Local Shops on Amazon कैसे काम करता है

अकाउंट बनाएं

1

Amazon.in पर बेचने के लिए अकाउंट बनाएं
प्रोडक्ट जानकारी अपलोड करें

2

अपने प्रोडक्ट की जानकारी अपलोड करें और कीमत सेट करें
बेचने के लिए इलाका चुनें

3

उन क्षेत्र/इलाके को चुनें, जहां से आप ऑर्डर पाना चाहते हैं; जहां आप ऑर्डर को उसी दिन, अगले दिन या ज़्यादा से ज़्यादा 2 दिनों में डिलीवर कर सकते हैं
अपने ऑर्डर डिलीवर करें

4

जब आपको उनसे ऑर्डर मिलते हैं, तो कस्टमर को ऑर्डर डिलीवर करें
Amazon सेलर के तौर पर आगे बढ़ें

5

आराम से बैठ जाएं और देखें कि किस तरह Amazon और भी कस्टमर पाने और उनकी सभी पूछताछ संभालने का काम करता है जिससे आपके बिज़नेस की तरक्की होती है
“शुक्र है ‘Local Shops on Amazon’ प्रोग्राम का जिसकी वजह से हम शहर के ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को अपनी सर्विस दे पा रहे हैं, जो शायद हम न दे पाते. इस मुश्किल वक्त में कस्टमर को अपनी सर्विस देना बहुत ही शानदार अनुभव रहा."
अर्पित रायहम गारंटी देते हैं
शुरू करने में मदद चाहिए?

आज ही Local Shops सेलर बनें

अपने आस-पास के कस्टमर से ज़्यादा ऑर्डर पाने के लिए Amazon की पहुंच का फ़ायदा पाएं