ग्लोबल सेलिंग

Amazon ग्लोबल सेलिंग
कैसे काम करता है?

Amazon पर दुनिया भर में बेचने का प्रोसेस आसान और परेशानी से मुक्त है. प्रोसेस को समझें और अपने प्रोडक्ट को भारत से दुनिया में एक्सपोर्ट करें.
रजिस्टर करने में 15 मिनट से भी कम समय लगता है
Amazon ग्लोबल सेलिंग - यह कैसे काम करता है
Amazon ग्लोबल सेलिंग ई-कॉमर्स के ज़रिए भारत में एक अहम एक्सपोर्ट बिज़नेस शुरू करने और बनाने का एक आसान और असरदार तरीका है. चाहे आप निर्माता, रीसेलर हों या उभरते हुए ब्रैंड हों, आप Amazon पर ग्लोबल लेवल पर सेल कर सकते हैं. Amazon ग्लोबल सेलिंग आपको दुनिया भर में 300 मिलियन+ कस्टमर तक सीधे पहुंचने के लिए ज़रूरी टूल और सेवाएं देता है. Amazon रजिस्ट्रेशन और भारत में ग्लोबल लेवल पर सेल करने के तरीके के बारे में ज़्यादा जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें.

How to export from India with Amazon?

सिर्फ़ 4 चरण, बस इतना ही लगता है!
उस अवसर को एक्सप्लोर करें और समझें जो Amazon ग्लोबल सेलिंग के ज़रिए आपके बिज़नेस को दुनिया भर में बढ़ाने के लिए दिया जाता है. जानें कि आप भारत से ग्लोबल लेवल पर कहां और कैसे सेल कर सकते हैं, अमेरिका, यूरोप, मध्य पूर्व और एशिया-पैसिफ़िक समेत दुनिया भर के Amazon ग्लोबल मार्केटप्लेस पर बेचने की क्या ज़रूरी शर्तें, Amazon रजिस्ट्रेशन और अहम पहलू हैं.
हम आपकी कैसे मदद कर सकते हैं?
Amazon रजिस्ट्रेशन गाइड को मुफ़्त में डाउनलोड करके ज़रूरी डॉक्यूमेंट और बेचने के नियमों के बारे में ज़्यादा जानें:
अपनी बिज़नेस जानकारी देकर Amazon रजिस्ट्रेशन पूरा करें और अपने उन प्रोडक्ट को लिस्ट करें जिन्हें आप इंटरनेशनल लेवल पर बेचना चाहते हैं. एक से ज़्यादा Amazon ग्लोबल मार्केटप्लेस में अपनी लिस्टिंग के लिए Amazon के नई तकनीक वाले टूल का इस्तेमाल करें. एक बार लिस्ट होने के बाद, आप Amazon पर अपने प्रोडक्ट को दुनिया भर में बेच पाएंगे.
हम आपकी कैसे मदद कर सकते हैं?
एक्स्पर्ट से सीखें ई-कॉमर्स एक्सपोर्ट के महत्व, अमेरिका, यूरोप, मध्य पूर्व और एशिया-पैसिफ़िक में बेचने का तरीका, और अपने प्रोडक्ट की लिस्टिंग करने के प्रोसेस को समझने में आपकी मदद करने के लिए Amazon नियमित वेबिनार और वर्कशॉप आयोजित करता है.
सर्विस प्रोवाइडर नेटवर्क (SPN): यह थर्ड-पार्टी के सर्विस प्रोवाइडर की लिस्ट है जो आपकी यात्रा के हर चरण पर, टैक्स और कम्प्लायंस से लेकर भारत के बाहर शिपिंग करने तक और आपके विज्ञापनों को ऑप्टिमाइज़ करने में आपकी सभी ग्लोबल सेलिंग की ज़रूरतों को संभालने में मदद कर सकते हैं.
Amazon Fulfillment सर्विस से आपको ग्लोबल कस्टमर के लिए बिना किसी परेशानी के डिलीवर किए जाने वाले प्रोडक्ट को पाने में मदद मिलती है. जानें और समझें कि इंटरनेशनल लेवल पर शिपिंग में क्या शामिल है. Amazon आपको ऑर्डर को खुद पूरा करने की फ़्लेक्सिब्लिटी देता है या आप Fulfillment by Amazon (FBA) ग्लोबल सोल्यूशन का विकल्प चुन सकते हैं.
हम आपकी कैसे मदद कर सकते हैं?
FBA की मदद से, आपको बस अपने प्रोडक्ट को Amazon के ग्लोबल फ़ुलफ़िलमेंट सेंटर (वेयरहाउस) में शिप करना है और Amazon स्टोरिंग, पिकिंग, पैकिंग, शिपिंग और स्थानीय स्तर पर 24/7 कस्टमर सर्विस सहित बाकी का ख्याल रखेगा. अगर कोई कस्टमर प्रोडक्ट रिटर्न करता है, तो Amazon प्रोडक्ट इकट्ठा करता है और उसे फिर से फुलफ़िलमेंट सेंटर में वापस लाता है.
Amazon ने भारत में आपके एक्सपोर्ट बिज़नेस में सफल होने में आपकी मदद के लिए टूल और सर्विस तैयार की हैं. आप अपने बिज़नेस को दूसरे इंटरनेशनल मार्केटप्लेस में बढ़ा कर ज़्यादा कस्टमर तक पहुंच सकते हैं. इसके अलावा, अपनी इंटरनेशनल रेवेन्यू का पेमेंट INR में सीधे अपने बैंक अकाउंट में करवाएं. अगर आप किसी भी दूसरी पसंदीदा करेंसी में पेमेंट पाना चाहते हैं, तो Amazon ग्लोबल सेलिंग आपको इसमें भी मदद करता है.
हम आपकी कैसे मदद कर सकते हैं?
लिंक किए गए अकाउंट फ़ीचर के ज़रिए, आप कुछ ही क्लिक में दूसरे मार्केटप्लेस में इंटरनेशनल लेवल पर बेच सकते हैं और एक ही डैशबोर्ड के ज़रिए Amazon में अपने सभी इंटरनेशनल बिज़नेस को मैनेज कर सकते हैं.
इंटरनेशनल लिस्टिंग बनाएं टूल (BIL) आपको ऑफ़र ऐड करके और कीमतों को सिंक्रोनाइज़ करके सभी मार्केटप्लेस पर अपने प्रोडक्ट की लिस्टिंग करने में मदद करता है. यह जर्मन, जापानी, फ़्रेंच, वगैरह जैसी अंतर्राष्ट्रीय भाषाओं में भी कटेंट का अनुवाद करता है. BIL से आप और मार्केटप्लेस में कई ऑफ़र जल्दी जोड़ सकते हैं.

अपने प्रोडक्ट को सही जगह पर ग्लोबल कस्टमर तक ले जाकर और सही समय पर Amazon एडवरटाइज़िंग सोल्यूशन जैसे स्पॉन्सर किए गए प्रोडक्ट,स्पॉन्सर किए गए ब्रैंड, स्पॉन्सर किए गए डिस्प्ले वगैरह का इस्तेमाल करके अपने बिज़नेस को अगले स्तर पर ले जाएं.
Meet the export champions of Amazon Global Selling

Expand your business globally now!

Join our family of thousands of Indian sellers selling globally
Follow Amazon Global Selling on